About Us

नमस्कार मित्रों, मैं आपका बहुत-बहुत स्वागत करता हूं, आपकी वेबसाइट “हिंदी बातचीत” पर। हम इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी लोगों को रिश्तो से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां प्रदान करेंगे, वह भी हिंदी में।

इस वेबसाइट पर आपको बिगड़े हुए रिश्ते को सुधारने, रिश्तो की महत्वता और कैसे एक बेहतर रिश्ता किसी भी व्यक्ति के साथ बनाया जाए , इन सभी महत्वपूर्ण विषयों के बारे में हम आपको अपनी वेबसाइट पर लेख प्रस्तुत करेंगे।

हम यह प्रयास करेंगे कि हम अपनी वेबसाइट के जरिए रिश्तो से संबंधित सभी प्रकार के विषयों को कवर कर सके और आपके लिए एक बेहतर प्लेटफार्म तैयार कर सकें, जो सिर्फ रिश्तो को ही महत्वता प्रदान करता है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी, कि हम आपको एक अच्छा लेख , आसान भाषा में प्रस्तुत करें।

हमारे बारे में :-

मेरा नाम अभिषेक मौर्य है और मैं उत्तर प्रदेश वाराणसी जिले का रहने वाला हूं। मित्रों मैं एक दिव्यांग लड़का हूं और मेरी उम्र मात्र 25 वर्ष की है। इस वेबसाइट के निर्माण से पहले मैं लगभग 2 वर्षों से हिंदी लेखन का कार्य कर रहा हूं और आज भी अपने वेबसाइट को मैनेज करने के साथ-साथ हिंदी लेखन का कार्य करता हूं।

“मैं इस वेबसाइट के जरिए आप सभी लोगों के साथ एक ऐसा रिश्ता बनाना चाहता हूं, जो कभी भी ना टूटे” और आप लोगों के लिए ऐसा लेख प्रस्तुत करना चाहता हूं, जो हमारे जीवन में रिश्तो को महत्वता प्रदान करें।

“मैं कहीं पर भी जाकर जॉब नहीं कर सकता हूं और ना ही नए दोस्त बना सकता हूं। यही सबसे बड़ा कारण है, कि मैं इस वेबसाइट के जरिए आप लोगों के साथ मित्रता का रिश्ता बनाना चाहता हूं और रिश्तो से संबंधित विषयों पर आर्टिकल लिखना चाहता हूं”।

Hindibatchit के बारे में :-

हमारी इस वेबसाइट को 27 जुलाई वर्ष 2020 को शुरू किया गया है। इस वेबसाइट का संस्थापक मैं यानी अभिषेक मौर्य हूं। इस वेबसाइट पर आपको सभी प्रकार के रिश्ते के संबंधित विषयों पर आर्टिकल पढ़ने को मिलेंगे और वह भी बिल्कुल निशुल्क।

हमारी यह कोशिश रहेगी, कि हम अपने इस वेबसाइट के माध्यम से आप सभी लोगों को रिश्तो की महत्वता को समझा सकें और इससे जुड़े हुए विषयों पर आसानी से जानकारी आप लोगों के साथ साझा कर सकें। इस वेबसाइट पर आपको प्रतिदिन 1 आर्टिकल पढ़ने को मिलेगा।

Hindibatchit को बनाने का उद्देश्य :-

हमने देखा है, कि आज के समय में जितनी ही भागदौड़ है, उतने ही ज्यादा रिश्तो में भी दूरियां बढ़ती जा रही है। आज किसी भी व्यक्ति के पास पर्याप्त समय नहीं है, कि वह अपने रिश्तो को सुधारने के लिए एवं बेहतर बनाने के लिए किसी भी प्रकार का प्रयत्न करें।

यही कारण है, कि आज लोग इंटरनेट पर रिश्तो से संबंधित विषयों पर आर्टिकल को ढूंढते हैं, परंतु उन्हें ज्यादातर आर्टिकल हिंदी भाषा में नहीं मिलते या फिर उन सभी आर्टिकलो में रिश्तो से जुड़े विषयों पर आसान लेख नहीं मिलते हैं। इन्हीं सभी विषयों पर हमने काफी गहन चिंतन किया और तब जाकर हमने आपके लिए इस वेबसाइट को तैयार किया।

अंतिम शब्द :-

हमें उम्मीद है, कि हमारे द्वारा किए गए इस महत्वपूर्ण पहल में आप सभी लोगों का साथ मिलेगा। हमारी वेबसाइट का भी यही स्लोगन है, “रिश्ते बहुत महत्वपूर्ण है और आपके बिना हमारी वेबसाइट अपूर्ण है”! इसलिए हम चाह रहे हैं, कि आप हमें अपना हमेशा सहयोग प्रदान करें।

हम यह जानते हैं, कि आप हमारे इस वेबसाइट को एक विशेष और एक महत्वपूर्ण पहचान दिलाने में हमारी अवश्य सहायता करेंगे। “आपका समय मंगलमय हो और हमारी वेबसाइट पर आपका सदैव स्वागत है”।